महिला की आवाज में चिल्ला रहा था तोता.. पुलिस पहुंची हुई हैरान

ब्रिटेन में विचित्र घटना घटी है। यह पुलिस अधिकारी एक ‘चिल्लाने वाली महिला’ की रिपोर्ट की जांच करने के लिए एक घर पर पहुंचे। वहां से लगातार महिला के चिल्लाने की आवाज आ रही थी। लेकिन जब वह जांच के लिए महिला के घर में पहुंचे, तब स्थिति देख हैरान रह गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक पड़ोसी की शिकायत के बाद एसेक्स पुलिस ने स्टीव वुड के घर पर तीन कारें भेजीं, क्योंकि उन्होंने एक महिला को ‘मदद के लिए चिल्लाने’ की आवाज सुनी थी।

जब पुलिस अधिकारी घर पर पहुंचे, तब वहां उन्हें एक तेज आवाज वाला तोता मिला। वे यह जानकर दंग रह गए कि ‘चीखने’ के लिए एक तोता जिम्मेदार था। 54 वर्षीय तोते के मालिक वुड ने कहा कि जब उन्होंने अपने घर के बाहर पुलिस की इतनी सारी कारें देखीं तब वह घबरा गए।
वुड ने कहा, ‘मैंने सोचा, ‘हे भगवान, मैंने क्या किया है? मैंने दो हंसते हुए पुलिस अधिकारियों के लिए दरवाजा खोला। मैंने कहा, ‘मैंने क्या किया है? उन्होंने कहा, ‘हमें एक रिपोर्ट मिली है कि आपके घर में एक महिला मदद के लिए चिल्ला रही है और हम यह जांचने आए हैं कि सब कुछ ठीक है। वुड, जो स्वयं एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं, ने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि आवाजें उनके तीन वर्षीय पीले-नेप वाले अमेजन तोते, फ्रेडी की है।

वुड के घर में 22 पालतू तोते हैं, उन्होंने अधिकारियों को अपने घर की तलाशी लेने और अपने पक्षियों से मिलने की अनुमति भी दी ताकि यह दिखाया जा सके कि वह सच कह रहे थे। इस बीच, वुड ने इस मनोरंजक घटना का एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया। वुड ने कहा, मैं थोड़ी परेशानी में हो सकता हूं क्योंकि एक चिंतित पड़ोसी ने मुझे बताया कि मेरे घर से चीखने की आवाज आ रही है, एक महिला मदद के लिए चिल्ला रही है। यह शानदार है।