रांची यूनिवर्सिटी ने जारी किया एडमिशन नोटिफिकेशन

रांची यूनिवर्सिटी ने अपने सभी एफिलिएटिड कॉलेज के ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। झारखंड के सीएम के निर्देश और उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी चिट्ठी के बाद रांची यूनिवर्सिटी ने यह नोटिफिकेशन जारी किया। नामांकन प्रोसेस चांसलर पोर्टल के द्वारा होगी। इसमें जेनरल ग्रैजुएट कोर्स में आवेदन कर सकते हैं। वोकेशनल और सेल्फ फाइनैंस कोर्स में इस माध्यम से नामांकन नहीं होगा। चांसलर पोर्टल से कॉलेजों में नामांकन के लिए 18 जुलाई से 8 अगस्त तक आवेदन लिए जाएंगे। 14 अगस्त को सेलेक्शन लिस्ट जारी की जाएगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ एडमिशन 24 अगस्त तक होगा।

नोटिफिकेशन के अनुसार सीयूईटी की परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स भी स्कोर के आधार पर अपालई कर सकते हैं। वहीं, जिन्होंने सीयूइटी परीक्षा नहीं दी है, वे 12वीं के आधार पर नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार स्टूडेंट एक से अधिक सब्जेक्ट और एक से अधिक कॉलेज का चयन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फीस के रूप में जेनरल और ओबीसी कैंडिडेट को 500 रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कैंडिडेट को 400 रुपये देने होंगे। एडमिशन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा। जो चांसलर पोर्टल और कॉलेज की फीस स्ट्रक्चर के अनुसार होगा।