जल्द ही शुरू होगी WhatsApp पर ऑफिशियल चैट

मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर जल्दी ही ऑफिशियल चैट उपलब्ध कराने की तैयारी हो रही है। गौरतलब है ‎कि कंपनी WhatsApp को यूजर्स के लिए बेहतर और दिलचस्प बनाने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ती रहती है। जानकारी के अनुसार अब कंपनी यूजर्स को टिप्स शेयर करने के लिए ऑफिशियल चैट लाने की तैयारी कर रही है। हालां‎कि कंपनी ने इस फीचर को लाने की घोषणा मार्च में की थी, जिसे कुछ ही यूजर्स के लिए जारी किया था।

अब कंपनी ने एंड्रॉयड 2.23.25.20 के साथ वाट्स एप वीटा यूजर्स के लिए इस अपडेट को रिलीज कर दिया है। WhatsApp के नए अपडेट और फीचर्स पर नजर रखने वाले ब्लॉग वेबटैनइंफो के अनुसार WhatsApp ऑफिशियल चैट के लिए यूजर्स को ऐप में लेटेस्ट अपडेट के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही यह लेटेस्ट सिक्योरिटी सेटिंग के बारे में भी यूजर्स को जानकारी मिलेगी, जिससे उन्हें ऐप में बेहतर प्राइवेसी और सिक्योरिटी मिलेगी।

वेबटैनइंफो ने WhatsApp ऑफिशियल चैट के कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। इस चैट में वह यूजर्स को प्राइवेसी और सिक्योरिटी टिप्स के साथ कुछ ट्रिक्स भी शेयर करेगा। स्क्रीनशॉट देखने पर पता चलता है कि इसमें दो-फैक्टर ऑथटिफिकेशन्स के बारे में जानकारी मिलती है। इस फीचर को लेकर सबसे अच्छा यह है कि यूजर्स ऑफिशियल चैट को आर्काइव या फिर ब्लॉक भी सकर सकते हैं। इस चैट को मैन्युअल रूप से नहीं ओपन नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपको इस चैट फीचर के ऐप में आने का इंतजार करना होगा। इस फीचर को लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि यह सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया जाएगा।