टैटू आर्टिस्ट फील्ड में अच्छा है करियर…

आज कल के युवा और युवतियों में टैटू का जबरजस्त कैरेज चल रहा है हर कोई युवा आज कल आपने खास का टैटू बनवाते है। आज के दौर में टैटू आर्ट फैशन स्टेटमेंट का हिस्सा बन चुका है। बॉडी पर टैटू बनाने का चलन काफी पुराने दौर से ही चला आ रहा है, लेकिन अब इसकी जगह मार्डन टैटू ने ले लिया है।

लोगों के बॉडी पर बने सुंदर टैटू एक नजर में ही लोगों का दिल जीत लेते हैं। यह तो सभी जानते हैं कि टैटू बनवाते समय कितना दर्द और धर्य की कितना जरुरत होता है, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि एक टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए कड़ी मेहनत के साथ एजुकेशन की भी जरूरत पड़ती है। इसलिए एक टैटू मेकर क्लाइंट की जरूरत को समझ कर और अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन और केमिकल्स के जरिए बेहतरीन आकृति को उकेरता है।

जाने हमारे साथ टैटू आर्टिस्ट विनय सोनी (Vinay Tattooz & Training Academy) के द्वारा सभी युवा-युवती टैटू बनाने ट्रेनिंग के साथ-साथ सर्टिफिकेट भी दिया जाता है। हमारे यहां टैटू आर्टिस्ट युवा-युवती  के लिए सुनहरा अवसर प्रदान कर रहे है। हम उनका करियर बनाने में अवसर भी देते है ।

कैसे बनें टैटू आर्टिस्ट?

टैटू आर्टिस्ट बनना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है।  इसके लिए किसी बड़ी डिग्री या डिप्लोमा का होना बहुत जरूरी नहीं है। लाइसेंस पाने के लिए विनय टैटूज एंड ट्रेनिंग अकेडमी (Vinay Tattooz & Training Academy) ने कुछ योग्यता सुनिश्चित की है।  वैसे टैटू बनाना एक आर्ट है , लेकिन यह किसी के शरीर से भी जुड़ा हुआ है इसलिए इसमें ज़िम्मेदारी और बढ़ जाती है।

टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए स्किल?

इस फील्‍ड में करियर बनाने के लिए बेहद धैर्य और एकाग्रता की जरूरत होती है। शरीर से सीधे संबंधित कला होने के कारण बेसिक ज्ञान भी होना चाहिए। टैटू मेकिंग के लिए स्किन की ऊपरी परत में स्याही द्वारा किसी डिजाइन को उकेरा जाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप स्किन संबंधी बीमारियों और संक्रमण के प्रति संवेदनशील हों। इसके अलावा एक सफल टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए एक्टिविटी का होना भी बहुत जरूरी है।

क्या होता है काम?

एक टैटू आर्टिस्ट का काम महज टैटू बनाना ही नहीं होता। वह सबसे पहले अपने क्लाइंट की जरूरत को समझता है और उसके अनुसार अपने क्लाइंट को कुछ बेहतरीन सुझाव देता है। अंत में वह टैटू बनाता है। इसके अलावा टैटू बनाने के बाद शुरूआत में स्किन की सही तरह से केयर करनी भी जरूरी होती है, इसलिए एक टैटू मेकर का काम है कि वह अपने क्लाइंट को स्किन केयर के बारे में भी सारी जानकारी दे ताकि उन्हें बाद में किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े।

शैक्षिक योग्यता?

यूं तो टैटू मेकिंग के लिए आपका कलात्मक क्षेत्र में माहिर होना ही काफी है, लेकिन शरीर से सीधे संबंधित कला होने के कारण आपको विज्ञान और स्टर्लाइजेशन का भी पूरा ज्ञान होना चाहिए। टैटू मेकिंग के लिए त्वचा की ऊपरी परत में स्याही द्वारा किसी डिजाइन को उकेरा जाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप त्वचा संबंधी बीमारियों और संक्रमण के प्रति संवेदनशील हों।

टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए जरूरी?

एक सफल टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए डिजाइनिंग का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। इस क्षेत्र में आगे बढ़ने की कुंजी भी सधे हुए हाथों से किसी कल्पना को ज्यों का त्यों किसी बॉडी पर उकेर देना है। यहां जरा-सी गलती आपकी साख को हानि पहुंचा सकती है। अगर आप भी क्रिएटिव फील्ड में हाथ आजमाना चाहते है तो टैटू आर्टिस्ट बनकर आप भी नाम दाम कमा सकते है।

कहां से ट्ट्रेनिंग लें?

जैसा की आपको पता है भारत में बहुत संस्था है जो आपको ट्रेनिंग के साथ सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकते है। मगर आप झारखंड से हो तो आप विनय टैटूज एंड ट्रेनिंग अकेडमी (Vinay Tattooz & Training Academy) व अन्य से ट्रेनिंग ले सकते है। आप यहां से ट्रांरेनिंग और करियर बना सकते है। – Vinay Tattooz & Training Academy, शॉप नो- जी 10, काली टावर, ओल्ड एचबी रोड, (राजस्थान शोपी) लालपुर, रांची, झारखंड, मोबाइल नं- 8709249952/7677968959.

khabar: